महिला नेशंस कप खिताब जीतकर लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम, कप्तान ने कही ये बात

नेशंस कप का खिताब जीतने के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने 2023-24 एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

वालेंसिया में एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 के उद्घाटन संस्करण का खिताब जीतने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम सोमवार सुबह नई दिल्ली पहुंची, जहां टीम का भव्य स्वागत किया गया। नेशंस कप का खिताब जीतने के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने 2023-24 एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

कप्तान सविता ने कहा, “एक कप्तान के रूप में, मुझे अपने साथियों के साथ बहुत गर्व और खुशी हो रही है। एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 के दौरान सभी ने अपना 100 प्रतिशत दिया और हमने शुरुआत से ही मैदान के अंदर और बाहर अपना ध्यान बनाए रखा और इस तरह की टीम का हिस्सा बनना वास्तव में बहुत अच्छा लगता है।”

अगले साल के कैलेंडर पर नजर
सविता ने यह भी कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम पैडल से अपना पैर नहीं हटा रही है और अगले साल के कैलेंडर पर उनकी नजरें हैं। उन्होंने कहा,“हमारे लिए 2022 एक अच्छा वर्ष रहा है और आगे जाकर हम और अधिक जीत और खिताब के लिए लक्ष्य बनाना जारी रखेंगे। हमारे पास अगले साल एशियाई खेल 2022 हैं और हम निश्चित रूप से अच्छे परिणाम के साथ वापसी करने की कोशिश करेंगे।’

भारत ने एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 के फाइनल में गुरजीत कौर के एकमात्र गोल की बदौलत स्पेन को 1-0 से हरा दिया।

गुरजीत कौर ने कहा, “एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 में फाइनल जीतना मेरे और टीम के लिए सबसे अच्छा क्षण है। हमारा शुरू से ही यही लक्ष्य था और इसे हासिल करने में सक्षम होना वास्तव में अच्छा लगा।”

वालेंसिया में हुए टूर्नामेंट में फारवर्ड लालरेमसियामी ने भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए अपने 100 मैच भी पूरे कर लिए।

लालरेमसियामी ने कहा, “इतनी कम उम्र में 100 मैच के आंकड़े तक पहुंचने में सक्षम होना कुछ ऐसा है, जो मुझे बहुत खुशी देता है। और मैं टीम पर सभी के निरंतर समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। हम एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 जीतकर बहुत खुश हैं, और हम आगे भी कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here