FIH Hockey: भारतीय पुरूष टीम ने जीता उद्घाटन संस्करण का खिताब

भारतीय टीम ने 5 जून को यहां खेले गए खिताबी मुकाबले में पोलैंड को 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच हॉकी 5 के उद्घाटन संस्करण का खिताब जीत लिया है। भारतीय टीम ने 5 जून को यहां खेले गए खिताबी मुकाबले में पोलैंड को 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

खिताबी मुकाबले में भारत के लिए बॉबी सिंह धामी (11′, 19′) और मोहम्मद राहील (13′, 17′) ने दो-दो गोल किये, जबकि संजय (8′) और कप्तान गुरिंदर सिंह (9′) ने भी टीम की जीत में योगदान दिया। पोलैंड के लिए गोल करने वाले खिलाड़ियों में माटेउज़ नोवाकोव्स्की (1′), रॉबर्ट पावलक (5′), वोज्शिएक रुटकोव्स्की (5′) और कप्तान जेसेक कुरोवस्की (18′) थे।

ये भी पढ़ें – दमोहः तेज रफ्तार बाइक बैल से टकराने से एक बच्चे की मौत, दो घायल

पहले हाफ की शुरुआत में पोलैंड ने भारत पर दबाव बनाया और पहले पांच मिनट के भीतर माटेउज़ नोवाकोव्स्की (1 ‘), रॉबर्ट पावलक (5’) और वोज्शिएक ने गोल कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

हालांकि, इसके बाद भारत ने भी तेजी से वापसी की और क्रमशः आठवें और नौवें मिनट में संजय और कप्तान गुरिंदर सिंह के माध्यम से दो बैक-टू-बैक गोल कर पहले हाफ के अंत में स्कोर को 2-3 कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत भारतीय टीम के लिए सकारात्मक रही क्योंकि बॉबी सिंह धामी ने 11वें मिनट में बराबरी का गोल किया और टूर्नामेंट के प्रमुख गोल करने वाले राहील ने 13वें मिनट में भारत को बढ़त दिला दी।

17वें मिनट में, राहील ने टैली में पाँचवाँ गोल जोड़ा, लेकिन पोलैंड ने 18वें मिनट में कैप्टन जेसेक कुरोवस्की की स्ट्राइक के ज़रिए जल्दी से एक गोल कर स्कोर 5-4 कर दिया। हालांकि, बॉबी सिंह धामी ने अंतिम सीटी बजने से पहले एक और गोल करके भारत को 6-4 से रोमांचक जीत दिलाने के साथ ही उद्घाटन एफआईएच हॉकी 5 खिताब भी दिला दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here