FIH Hockey 5 उद्घाटन संस्करण में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है भारतीय पुरुष हॉकी टीम

भारतीय टीम अपना पहला मैच 4 जून को मेजबान स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेलेगी। उसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी।

एफआईएच हॉकी 5 के उद्घाटन संस्करण में भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है। यह टूर्नामेंट 4 और 5 जून को लुसाने में खेला जाना है।

भारतीय टीम अपना पहला मैच 4 जून को मेजबान स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेलेगी, उसके बाद उसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी। इसके बाद भारत का सामना 5 जून को क्रमश: मलेशिया और पोलैंड से होगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान गुरिंदर सिंह ने कहा, “हम यहां लुसाने में आकर वास्तव में उत्साहित हैं, यहां बहुत अच्छा माहौल है। हमारे पास अच्छे प्रशिक्षण सत्र भी थे और हम टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

ये भी पढ़ें – कब सस्ता होगा टमाटर? सरकार ने बताया

उन्होंने कहा, “हम कुछ गुणवत्ता टीमों के खिलाफ होंगे और चूंकि प्रारूप नया है, यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण काम होगा। यह तेज गति वाला है और हमें जल्द से जल्द परिस्थितियों के अनुकूल होने की जरूरत है।”

नौ सदस्यीय भारतीय दल में पवन, संजय और रबीचंद्र सिंह मोइरंगथेम शामिल हैं, जो हॉकी 5s प्रारूप के 2018 में युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

टीम की तैयारियों और टीम के संतुलन के बारे में बोलते हुए गुरिंदर ने कहा, “इसके लिए बहुत गति और कौशल की आवश्यकता होगी। हमने शॉर्ट पास, 3डी कौशल और संरचना पर भी काम किया है। परिधि बोर्ड का उपयोग इसमें एक नया तत्व है। इस प्रारूप में, और हम इसका लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। हमारे पास टीम में तीन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले इस प्रारूप को खेला है, इसलिए उनके अनुभव हमारी तैयारियों में हमारे लिए वास्तव में मददगार रहे हैं। ”

इस बीच, उप-कप्तान सुमित ने कहा, “यह हमारे लिए एक नया प्रारूप है और हम खेल के इस संस्करण को खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। हाई-स्कोरिंग और नेक टू नेक गेम होंगे, इसलिए हमारा ध्यान शुरुआत से ही आक्रमणकारी हॉकी खेलने पर होगा।”

सुमित ने कहा, “हमने खेल के सभी पहलुओं पर काम किया है, और मुख्य ध्यान परिधि बोर्डों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने पर होगा। हमारे पास एक अच्छी अनुभवी टीम है, हममें से कुछ ने पहले इस प्रारूप को खेला है, इसलिए हम आश्वस्त हैं और इस मजेदार टूर्नामेंट की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here