एफआईएच हॉकी5 में हिस्सा लेने लुसाने रवाना हुई भारतीय पुरूष-महिला टीम, इन देशों से है मुकाबला

भारतीय हॉकी टीमें 1 जून को एफआईएच हॉकी5, 2022 के उद्घाटन संस्करण में शामिल होने हेतु स्विट्जरलैंड के लुसाने के लिए रवाना हुईं।

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 1 जून को तड़के एफआईएच हॉकी5, 2022 के उद्घाटन संस्करण में हिस्सा लेने के लिए स्विट्जरलैंड के लुसाने के लिए रवाना हुईं। यह टूर्नामेंट 4 और 5 जून 2022 को आयोजित किया जाएगा।

पुरुषों की टीम जहां मलेशिया, पाकिस्तान, पोलैंड और स्विटजरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है, वहीं महिला टीम राउंड-रॉबिन चरण में दक्षिण अफ्रीका, उरुग्वे, पोलैंड और स्विट्जरलैंड से भिड़ेंगी। शीर्ष दो टीमें 5 जून को होने वाले फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगी।

रजनी एतिमारपू की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम 4 जून को उरुग्वे से शुरुआती मैच में भिड़ेगी और उसके बाद उसी दिन पोलैंड के खिलाफ मैच होगा। इसके बाद वे 5 जून को क्रमश: मेजबान स्विट्जरलैंड और दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेंगी।

टीम रवानगी से पहले रजनी ने कहा, “हॉकी5 पूरी तरह से एक अलग खेल होगा। हमारे कौशल, गति और सब कुछ का परीक्षण किया जाएगा। यह निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन मुझे लगता है कि यह वास्तव में खेलने के लिए रोमांचक प्रारूप होगा। हमारी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस प्रारूप से परिचित हैं, और हमने शिविर में अच्छी तैयारी की है। हम हॉकी 5 के उद्घाटन संस्करण में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हैं।”

इस बीच, गुरिंदर सिंह की अगुवाई में भारतीय पुरुष टीम अपना पहला मैच मेजबान स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेलेगी, इसके बाद पहले दिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला जाएगा। वहीं 5 जून को भारतीय टीम का सामना क्रमश: मलेशिया और पोलैंड से होगा।

गुरिंदर ने कहा, “हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉकी के एक अलग संस्करण को खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं, वह भी एक खूबसूरत देश में। यह एक तेज़-तर्रार और चुनौतीपूर्ण प्रारूप है। हमारे कई खिलाड़ी युवा ओलंपिक में पहले भी इस प्रारूप को खेल चुके हैं, इसलिए हमें विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here