भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने दिया इस्तीफा, ये है वजह

रीड ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा- अब समय आ गया है कि मैं अलग हट जाऊं और पद भार को अगले प्रबंधन को सौंप दूं।

95

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद 30 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

रीड को अप्रैल 2019 में भारत का कोच नियुक्त किया गया था। उन्होंने 2021 में टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने वाली टीम का नेतृत्व किया था।

खास बात
-58 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने भुवनेश्वर में विश्व कप के समापन के एक दिन बाद हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जहां जर्मनी ने बेल्जियम को पेनल्टी शूट-आउट में हराकर विश्व कप का खिताब जीता है।

-रीड ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, ”अब समय आ गया है कि मैं अलग हट जाऊं और पद भार को अगले प्रबंधन को सौंप दूं। टीम और हॉकी इंडिया के साथ काम करना सम्मान और सौभाग्य की बात है और मैंने इस शानदार यात्रा के हर पल का आनंद लिया है। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं।”

-भारतीय टीम टूर्नामेंट में अर्जेंटीना के साथ नौंवे स्थान पर रही। भारतीय टीम को पूरे टूर्नामेंट के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ एक हार मिली और इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच ड्रा रहा। भारत ने स्पेन, वेल्स और दक्षिण अफ्रीका का हराया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.