तीसरे वनडे क्रिकेट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर जमाया सीरीज पर कब्जा, इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

वेस्टइंडीज के साथ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 36 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए।

104

भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे वनडे क्रिकेट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रन से हार दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली।

वेस्टइंडीज के साथ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 36 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। इसके बाद बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें – लखनऊ मेल और जनशताब्दी एक्सप्रेस में ”हैंड हेल्ड टर्मिनल” मशीन का प्रयोग प्रारम्भ

बारिश थमने के बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य दिया गया है। भारत की ओर से शुबमन गिल 98 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि शिखर धवन ने 58, श्रेयश अय्यर ने 44 रन बनाए। वेस्टइंडीज के गेंदबाज हेडन वाल्श को दो और अकील होसिन को एक विकेट मिला।

इसके बाद बारिश से प्रभावित मैच में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26 ओवर में 137 रन बनाकर सिटम गई। वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग ने 42 रन, शाई होप ने 22 रन और निकोलस पूरण ने 42 रन बनाए। भारत की ओर से गेंदबाज यजुवेंद्र चुहल सबसे सफल रहे। उन्होंने चार विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज को दो, शार्दुल ठाकुर को दो और प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। भारत ने तीन मैचों जीत कर वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.