भारत ने ओवल में इंग्लैंड को 157 रन से हराया! इसलिए यह जीत है स्पेशल

इंग्लैंड ने मैच की पहली पारी में 290 रन बनाए थे और 99 रन की बढ़त ली थी लेकिन दूसरी पारी में भारत ने हमला बोल दिया और रोहित शर्मा के शतक के साथ ही ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतक की बदौलत 466 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया।

भारत-इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला भारत ने अपने नाम कर लिया। यह मुकाबला केनिंग्टन ओवल में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराया। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड से लीड्स टेस्ट में हार का बदला ले लिया। इसी जीत के साथ भारत ने इंग्लैंड पर 2-1 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत ने इंग्लैंड को 368 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और दूसरी पारी में मात्र 210 रन पर ऑल हो गई।

इससे पहले भारत की टीम मात्र 191 रन पर ऑल आउट हो गई थी,लेकिन उसने कमबैक करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। ओवल पर भारत को यह जीत 50 साल बाद नसीब हुई है।

ये भी पढ़ेंः “किसान महापंचायत में मिया खलीफा को देखने आए थे लोग, लेकिन….” भाजपा का पलटवार

खड़ा कर दिया रनों का पहाड़
इंग्लैंड ने मैच की पहली पारी में 290 रन बनाए थे और 99 रन की बढ़त ली थी लेकिन इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने हमला बोल दिया और रोहित शर्मा के शतक के साथ ही ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतक की बदौलत 466 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए बड़ा लक्ष्य था लेकिन उमेश यादव ने तीन, जबकि शार्दुल, बुमराह और जडेजा ने दो-दो विकेट लेकर इंग्लैंड को हारने पर मजबूर कर दिया। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इस जीत को भारत के लिए स्पेशल बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here