आईसीसी टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड और इंग्लैंड किससे हो सकता है भारत का सामना

भारत इस समय चार मैचों में तीन जीत के बाद छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंच गई है और अंतिम चार में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बाद पहुंचने वाली तीसरी टीम और ग्रुप 2 से पहली टीम बन गई है।

नीदरलैंड ने अपने आखिरी सुपर -12 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हराकर 6 नवंबर को एडिलेड ओवल में चल रहे टी 20 विश्व कप का बड़ा उलटफेर किया।

इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों में दो जीत के साथ पांच अंक हो गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ उनका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिसके कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था। इसके अलावा, वे अपने अंतिम दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड से हार गए।

ये भी पढ़ें – बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू!

भारत इस समय चार मैचों में तीन जीत के बाद छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है। उनकी एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी।

भारतीय टीम 6 नवंबर मेलबर्न में जिम्बाब्वे से भिड़ने के लिए तैयार है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो उसके आठ अंक हो जाएंगे। इस परिणाम के साथ टीम इंडिया टेबल टॉपर के रूप में अपना अभियान समाप्त करेगी। अगर भारत को हार का सामना करना पड़ता है, तो उनके छह अंक होंगे, जिससे उन्हें पाकिस्तान और बांग्लादेश मैच के विजेता के साथ शीर्ष दो में जगह मिल जाएगी। भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से भिड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here