अंपायर ही हो गया हिट विकेट! टी20 में ‘गॉ’ का गेम ओवर

खेल प्रतियोगिताओं के दौरान कोरोना संक्रमण से रक्षा के लिए बायो बबल का निर्धारण किया जाता है।

91

अंग्रेज अंपायर माइकल गॉ का टी20 से गेम ओवर हो गया है। उनके द्वारा टी20 मैचों में नियमों के उल्लंघन का प्रकरण सामने आया था। जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काऊंसिल ने उन पर कड़ा निर्णय लिया और उन्हें विश्व कप के शेष मैचों से बाहर कर दिया है।

माइकल गॉ द्वारा आईसीसी द्वारा लागू किये गए बायो बबल प्रोटोकॉल के उल्लंघन का प्रकरण सामने आया है। हालांकि, गॉ ने इसके पहले छह दिनों का निलंबन भुगता है, परंतु आईसीसी ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उन्हें शेष मैचों से निलंबित करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें – विंग कमांडर अभिनंदन को मिला दिवाली गिफ्ट! इस पोस्ट पर हुआ प्रमोशन

क्या है बायो बबल प्रोटोकॉल?
क्रिकेट मैचों में खिलाड़ियों और उससे जुड़े सभी लोगों को कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए एक दिशानिर्देश निर्धारित किया गया है। जिसमें क्रिकेट श्रृंखला से जुड़ा कोई सदस्य अपने होटल और मैच स्थल पर बने बायो बबल (कोविड-19 से सुरक्षित क्षेत्र) क्षेत्र के बाहर नहीं जा सकता है। बायो बबल के अंतर्गत क्रिकेट आयोजक कोरोना संसर्ग से सुरक्षित क्षेत्र का निर्धारण करता है, जिसमें सभी लोगों को उसी के अंदर रहना पड़ता है।

गॉ कैसे गॉन
अंपायर माइकेल गॉ अपने होटल से बिना अनुमति के बाहर गए थे। उन्होंने कुछ लोगों से भेंट भी की थी। इसकी जानकारी प्राप्त होने के बाद आईसीसी ने उनकी जांच की और नियमों के उल्लंघन पर उनका निलंबन कर दिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.