टी20 वर्ल्ड कप 2021 की तारीखों की घोषणा! इन देशों में खेला जाएगा यह टूर्नामेंट

टी20 वर्ल्ड कप 2021 पहले भारत में खेला जाने वाला था लेकिन यहां कोरोना का खतरा काफी बढ़ा हुआ है। इसलिए इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के शिड्यूल और स्थान की घोषणा कर दी गई है। यह 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूनाइटेड अरब अमारीत(यूएई) और ओमान में खेला जाएगा। इसकी मेजबानी का अधिकार भारत के पास ही रहेगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने 29 जून को इसकी आधिकारिक घोषणा की। यूएई और ओमान के चार मैदानों में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इनमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम व शारजाह स्टेडियम और ओमान का अकैडमी ग्राउंड शामिल हैं।

भारत में खेला जाना था टूर्नामेंट
टी20 वर्ल्ड कप 2021 पहले भारत में खेला जाने वाला था लेकिन यहां कोरोना का खतरा काफी बढ़ा हुआ है। इसलिए इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः खालिस्तानियों की ‘हमजोली’ से श्रीनगर में ‘लव जिहाद’… भारतीय सिखों के खिलाफ ऐसे हो रही बड़ी आतंकी साजिश

2016 के बाद से नहीं खेला गया आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप
2016 के बाद खेले जाने वाला यह पहला आईसीसी मेंस टी20 है। भारत में खेले गए उस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया था। 2020 में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था,लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण उसे स्थगित करना पड़ा था। आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ एलार्डाइस ने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि हम आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का सुरक्षित आयोजन कराएं।

आईपीएल फेज-2 का आयोजन भी यूएईए में
बता दें कि बीसीसीआई को अब 17 अक्टूबर से पहले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के फेज 2 का आयोजन करना होगा। आईपीएएल 2021 का फेज-2 भी यूएई में ही खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here