एशिया कपः भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में शामिल हुआ यह देश

एशिया कप 2022 के लिए एक और टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। वह भी भारत और पाकिस्तान के ग्रुप ए में शामिल हो गया है।

हांगकांग ने एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है । श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाला हांगकांग छठा देश बन गया है।

हांगकांग ने 24 अगस्त की रात संयुक्त अरब अमीरात पर आठ विकेट से जीत के साथ एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई किया। हांगकांग की टीम एशिया कप क्वालीफायर में तीनों मैच जीतकर अजेय रही।

इस मुकाबले में हांगकांग ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। यूएई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में 147 रनों पर ढ़ेर हो गई। यूएई के लिए कप्तान चुडंगापोयिल रिजवान ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। रिजवान के अलावा जवार फरीद ने 41 रन बनाए। यूएई के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

हांगकांग के लिए एहसान खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए। एहसान के अलावा आयुष शुक्ला ने तीन, एजाज खान ने दो व यासिम मुर्तजा ने 1 विकेट लिया।

जवाब में हांगकांग ने 19 ओवर में 2 विकेट पर 149 रन बनाकर जीत हासिल की। हांगकांग के लिए यासिम मुर्तजा ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 58 रन बनाए, वहीं, कप्तान निजाकत खान ने 39 और बाबर हयात ने नाबाद 38 रन बनाए।

यह भी पढ़ें – मनी लाउंड्रिंग मामलाः पुनर्विचार याचिका पर केंद्र को सर्वोच्च नोटिस, सीजेआई ने की ये टिप्पणी

कप्तान निजाकत खान ने व्यक्त की अपनी भावना
हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने मैच के बाद कहा, “मेरे पास यह बताने के लिए शब्द नहीं हैं कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। मैं हांगकांग क्रिकेट को उनके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हमें पता था कि एशिया कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें तीनों मैच जीतने होंगे और हमने यही किया। हमने इसे खेल के हिसाब से लिया और लड़कों ने वास्तव में अच्छा मुकाबला किया। यह हमारी प्रतिभा दिखाने के लिए एक बड़ा टूर्नामेंट है, और इस टीम में सभी के लिए यह एक शानदार अवसर है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here