हरियाणा की बेटी ने किया कमाल, राष्ट्रीय बैडमिंटन में हासिल की ये उपलब्धि

हरियाणा की एक ओर बेटी ने खेलों में प्रदेश का नाम बुलंद किया है।

115

खेलों का हब माने जाने वाले हरियाणा की एक ओर बेटी ने खेलों में प्रदेश का नाम बुलंद किया है। राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 में अनुपमा उपाध्याय ने बैडमिंटन राष्ट्रीय विजेता का खिताब जीता है। हरियाणा के इतिहास में पहली बार सीनियर वर्ग में वुमैन सिंगल में राज्य की बेटी नेशनल चैम्पियनशिप विजेता बनी है।

अनुपमा उपाध्याय ने हाल ही में पुणे में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में आकर्षी कश्यप को हराकर पहली बार महिला एकल का खिताब जीता है। उनकी इस उपलब्धि पर हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने विजेता बेटी को पांच लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी अनुपमा उपाध्याय का प्रदर्शन शानदार रहा है। जूनियर वर्ग में अपने प्रदर्शन के दम पर अनुपमा ने प्रथम रैंक हासिल किया। वर्तमान में इस वर्ग में ऑल वर्ल्ड उनकी तीसरी रैंकिंग है।

रोमांचक खिताबी मुकाबले में पिछड़ने के बाद वापसी
देवेंद्र सिंह ने बताया कि विश्व जूनियर नंबर तीन अनुपमा ने रोमांचक खिताबी मुकाबले में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए आकर्षी को 20-22, 21-17, 24-22 से मात दी। आकर्षी ने मैच की मज़बूत शुरुआत करते हुए पहला गेम जीत लिया, जिसके बाद अनुपमा ने दूसरे गेम में हल्के हाथ से खेलते हुए ब्रेक तक 11-6 की बढ़त ले ली। अनुपमा ने ब्रेक के बाद भी ड्रॉप-शॉट खेलने जारी रखे और गेम 21-17 से जीतकर मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच टक्कर देखने को मिली और अनुपमा ने राष्ट्रीय महिला एकल चैंपियन का ताज अपने नाम किया। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष व हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन महासचिव अजय सिंघानिया ने भी अपनी शुभकामनाएं दी व अनुपमा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.