इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का समर्थन!

असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिससे भारतीय टीम में चिंता बढ़ गई।

कोरोना के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट को रद्द करना पड़ा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने टीम इंडिया के पांचवें टेस्ट को रद्द करने के फैसले का समर्थन किया है। इंजमाम ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए भारतीय टीम का फैसला सही था। भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई। लेकिन पांचवां और अंतिम टेस्ट निर्धारित समय से चंद घंटे पहले रद्द कर दिया गया।

‘यह एक अद्भुत सीरीज थी”
इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट कोविड के कारण आगे नहीं बढ़ सका। यह एक अद्भुत श्रृंखला थी। भारत ने चौथा टेस्ट बिना किसी कोच या सपोर्ट स्टाफ के खेला। लेकिन उन्होंने मैदान पर जबरदस्त जोश दिखाया। अब हाल के दिनों में उन्हें ट्रेनिंग दे रहे उनके फिजियो भी पॉजिटिव निकले हैं। इस स्थिति में खिलाड़ी वास्तव में डरे हुए थे। क्योंकि फिजियो उनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर उन्हें ट्रेनिंग दे रहे थे.”

आरोप को बताया गलत
उन्होंने आगे कहा, “खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है, लेकिन अक्सर दो से तीन दिनों के बाद कोरोना के लक्षण सामने आते हैं। सपोर्टिंग स्टाफ के बिना खेलना बहुत मुश्किल है। जब आप चोटिल होते हैं तो आपको ट्रेनर या फिजियो की जरूरत होती है। लोगों ने सोचा होगा कि भारत सभी खिलाड़ियों के फिट होने के बावजूद क्यों पीछे हट गया। फिजियो और ट्रेनर महत्वपूर्ण हैं। इसलिए यह कहना गलत होगा कि भारत खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद पीछे हट गया।”

ये भी पढ़ेंः रुस ने तजाकिस्तान को भेजे 12 बख्तरबंद वाहन और युद्ध के सामान! अफगानिस्तान में फिर छिड़ेगी जंग?

फिजियो पाए गए संक्रमित
9 सितंबर को असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिससे भारतीय टीम में चिंता बढ़ गई। इसलिए भारतीय खिलाड़ियों ने साफ कर दिया कि वे निर्णायक टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। टेस्ट से एक दिन पहले परमार का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया था। भारतीय खिलाड़ी उनके संपर्क में रहते थे।

कोच भी कोरोना पॉजिटिव
इंग्लैंड में कोरोना का खतरा कम होते ही कई प्रतिबंधों में ढील दी गई। इसलिए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली बिना इजाजत लंदन में सार्वजनिक समारोह में शामिल हुए थे। ओवल में चौथे टेस्ट के दौरान शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर.एस. श्रीधर की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसलिए उन्हें लंदन में आइसोलेशन में रहना पड़ा, जबकि भारतीय टीम मैनचेस्टर के लिए रवाना हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here