पाकिस्तान की शर्मनाक हार, इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बनाने को बेकरार

महिला विश्व कप में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल की ओर अपने कदम मजबूती से बढ़ा दिए हैं।

134

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आईसीसी महिला एकदिनी विश्व कप के 24वें मैच में पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदते हुए सेमीफाइनल की ओर अपने कदम मजबूती से बढ़ा दिये हैं। इस मैच में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.3 ओवर में मात्र 105 रनों पर सिमट गई, जवाब में इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

टिक नहीं सके पाकिस्तानी धुरंधर
इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। पाकिस्तानी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 41.3 ओवर में 105 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से केवल सिदरा अमीन ने 32 और सिदरा नवाज ने 23 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ओमाइमा सोहेल ने 11 रन बनाए। पाकिस्तान के सात बल्लेबाज जो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

ये भी पढ़ें- इस कारण पोलैंड की सीमा पर बढ़ रहा है बेलारूस की सेनाओं का जमावड़ा!

इस तरह चला शह-मात का खेल
इंग्लैंड की तरफ से कैथरिन ब्रंट और सोफी इक्लेस्टोन ने 3-3 व केथ क्रॉस और हीथर नाइट ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में इंग्लैंड ने डेनियल व्याट के नाबाद 76 और कप्तान हीथर नाइट के नाबाद 24 रनों की बदौलत 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र विकेट डियाना बेग ने 1 विकेट लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.