पाकिस्तान क्लीन बोल्ड… न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाऊंसर के बाद खिसियाए खिलाड़ी

पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर एक-एक क्रिकेट टीम अपना दौरा रद्द कर रही हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को दोहरी दुलत्ती लगी है। पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान टूर रद्द कर दिया था और अब इंग्लैंड ने भी हाथ खींच लिये हैं। इससे पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड तो खीझा ही है वहां के खिलाड़ियों ने भी खिसियाहट में सोशल मीडिया पर रोना रोया है।

यूएई में टी20 विश्व कप प्रतियोगिता होनी है। इसके पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड और उसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ खेलना था। परंतु, आतंकी देश पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड ने भी अपनी पुरुष और महिला टीम के प्रस्तावित मैचों को रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें – तालिबान सरकार में संग्राम! सुप्रीम लीडर की हत्या तो उप प्रधानमंत्री बरादर को बनाया बंधक

इंग्लैंड की टीम को 13 और 14 अक्टूबर 2021 को टी20 मैच खोलना था, इसके अलावा महिला क्रिकेट टीम को 2 टी20 औऱ 3 एक दिवसीय मैच खेलने थे। लेकिन इशके पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस शृंखला से अपने को खींचने की घोषणा की।

खिसियाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने खिसियाति हुए सोशल मीडिया पर अपना दुखड़ा रोया है। वे लिखते हैं, इंग्लैंड द्वारा अपना वादे से पीछे हटने और अपने ही एक सदस्य को फेल करने के निर्णय से निराश हूं। हम फिर भी जी जाएंगे…

सोशल मीडिया पर छाती पीटने का सिलसिला यही नहीं रुकता। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर लिखते हैं, अब पंजा लड़ाने का टाइम आ गया है। छोड़ना नहीं हैं विशेष रूप से ब्लैंक कैप्स को।

भारतीय खेल प्रेमियों ने न्यूजीलैंड और इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के निर्णय के पीछे पाकिस्तान की आतंकी करतूतों को कारण मानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here