भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होनेवाले टी-20 मैच को लेकर बैठकें

गुवाहाटी में आगामी दो अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच के आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को जनता भवन (असम सचिवालय) स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में बैठक की। मुख्यमंत्री ने असम क्रिकेट एसोसिएशन, लोक निर्माण विभाग, खेल विभाग, अग्निशमन और आपातकालीन सेवा, ऊर्जा विभाग आदि के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर मैच के सुचारू संचालन के बारे में विस्तार से चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष उपाय करने का निर्देश दिया कि शारदीय दुर्गा पूजा के मद्देनजर यातायात की भीड़ न हो। राष्ट्रीय राजमार्गों, फ्लाईओवर सहित विभिन्न निर्माणों के चल रहे निर्माण के मद्देनजर यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष उपायों की भी वकालत की कि खिलाड़ियों और दर्शकों की आवाजाही बाधित न हो। उन्होंने जिला प्रशासन और अन्य संभागीय अधिकारियों को स्टेडियम के चारों ओर उचित प्रकाश व्यवस्था, पूरे स्टेडियम परिसर में स्वच्छता बनाए रखने और खेल समाप्त होने के बाद सफाई अभियान चलाने का भी निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें – बनारस-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस के ठहराव में नया बदलाव

बैठक में अपर मुख्य सचिव मनिंदर सिंह, सैयुदीन अब्बासी, विशेष सुरक्षा निदेशक और अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं के निदेशक मुकेश अग्रवाल, विशेष पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव समीर कुमार सिन्हा, असम क्रिकेट संस्था के अध्यक्ष रमेन दत्त, संस्था के सचिव देवजीत सैकिया, लोक निर्माण विभाग के विशेष आयुक्त सचिव राजेश केमप्राई आदि कई शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here