बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप : चिराग-सात्विक ने रचा ऐसा इतिहास

बर्मिंघम में हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में चिराग और सात्विक ने पुरुष युगल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए एक पदक पक्का कर लिया है। यह युगल जोड़ी से चैंपियनशिप में भारत का दूसरा पदक भी होगा।

चिराग-रैंकीरेड्डी ने 26 अगस्त को खेले गए पुरूष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जापानी जोड़ी ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी बनकर इतिहास रच दिया।

कोर्ट 2 पर खेलते हुए भारतीय जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापानी जोड़ी को 24-22, 15-21, 21-14 से शिकस्त दी।

ये भी पढ़ें – मप्रः बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए तीन हेलीकॉप्टर तैनात, मुख्यमंत्री ने लोगों से की ये अपील

इस मैच का पहला गेम रोमांचक और करीबी था, हालांकि चिराग और सात्विक अंत में 24-22 से विजयी हुए। ताकुरो और यूगो की जापानी जोड़ी ने दूसरे गेम में वापसी की और भारतीय जोड़ी को 15-21 से शिकस्त देकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। शेट्टी और चिराग ने अंतिम गेम 21-14 से हराकर जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

चिराग और सात्विकसाईराज ने गुरुवार को डेनमार्क के जे. बेय और एल. मोल्हेडे की जोड़ी को अपने 16वें राउंड के मैच में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। उन्हें दो सीधे गेम में डेनमार्क की जोड़ी को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-10 से हराया था।

इससे पहले बर्मिंघम में हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में चिराग और सात्विक ने पुरुष युगल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here