सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है #boycott पठान, मुख्यमंत्री योगी ने दी ये चेतावनी

शाहरुख की फिल्म "माई नेम इज खान" 2010 में रिलीज हुई थी। फिल्म की अवधारणा और फिल्म की टैग लाइन "माई नेम इज खान एंड आई एम नॉट ए टेररिस्ट" ने विवाद पैदा कर दिया था।

बॉलीवुड में इस समय खान की फिल्मों का बहिष्कार करने का चलन शुरू हो गया है। हालांकि कभी बॉलीवुड में आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान का एकाधिकार था, लेकिन अब वह टूट चुका है। हाल ही में आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार किया गया था, जिसके चलते फिल्म को तगड़ा झटका लगा था। अब शाहरुख खान फिल्म ‘पठान’ लेकर आ रहे हैं। लेकिन उनकी यह फिल्म विवादों में भी घिर गई है।

‘बेशरम रंग’ गाने में दीपिका भगवा बिकिनी में और शाहरुख हरे रंग की पठानी ड्रेस में नजर आ रहे हैं। इससे आगे बढ़कर दोनों ने भद्दे पोज दिए हैं। दीपिका की भगवा रंग की बिकिनी ने अब हंगामा खड़ा कर दिया है। लिहाजा सोशल मीडिया में #boycott पठान का ट्रेंड जोर-शोर से शुरू हो गया है। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होनी है।

सोशल मीडिया पर आक्रोश
शाहरुख खान अपनी फिल्म के हिंदू बहिष्कार के संकट से बचने के लिए वैष्णो देवी के मंदिर में देवी के दर्शन करने गए थे। फिल्म के लिए शाहरुख ने भगवान के दर्शन करने शुरू कर दिए हैं। लेकिन रिलीज से पहले ही शाहरुख की इस फिल्म के बहिष्कार का संकट खड़ा हो गया है। फिल्म में हीरोइन दीपिका को जानबूझकर भगवा रंग की बिकिनी में दिखाया गया है और शाहरुख बेहद भद्दे पोज में दीपिका को पकड़े हुए हैं। ये फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस पर काफी गुस्से वाली प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख खान पर निशाना साधते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने पर खुशी होने की बात कही है।

नाराज हुए अयोध्या के महंत!
अयोध्या के महंत राजू दास ने भी पठान फिल्म के बहिष्कार की मांग की है। इतना ही नहीं, महंत राजू दास ने उन सिनेमाघरों को जलाने का भी आह्वान किया है, जहां पठान फिल्म दिखाई जाएगी। राजू दास ने शाहरुख खान पर सनातन धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया है। बॉलीवुड और हॉलीवुड लगातार सनातन धर्म का मजाक उड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। फिल्म पठान में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहनकर संतों और देश के भगवा रंग का अपमान किया है। फिल्म में भगवा रंग की बिकिनी पहनने की वजह क्या थी? महंत राजू दास ने कहा कि हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसा किया गया है।

शाहरुख की विवादित फिल्मेंः
-शाहरुख की फिल्म रईस 25 जनवरी 2017 को रिलीज हुई थी। फिल्म ‘रईस’ में किंग खान के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। एक भारतीय फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री के अभिनय ने काफी विवाद पैदा किया था।

-शाहरुख की फिल्म “माई नेम इज खान” 2010 में रिलीज हुई थी। फिल्म की अवधारणा और फिल्म की टैग लाइन “माई नेम इज खान एंड आई एम नॉट ए टेररिस्ट” ने विवाद पैदा कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here