दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले एकदिवीय टीम के लिए विराट उत्सुक, क्या होगा चयन?

74

 भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने 15 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी उपलब्धता पर अनिश्चितता के बादल साफ करते हुए कहा कि वे एकदिवसीय श्रृंखला में चयन के लिए उपलब्ध हैं।

भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगा, जो 26 दिसंबर से 23 जनवरी, 2022 तक चार स्थानों पर होगी।

एक दिवसीय टीम की घोषणा होना बाकी
भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा लेगी। टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है, लेकिन एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा होनी बाकी है।

मैं एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध हूं
एकदिवसीय टीम में अपनी उपलब्धता के बारे में बात करते हुए, विराट कोहली ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध हूं।” कोहली ने आगे कहा, “आपको मुझसे ईमानदारी से यह सवाल नहीं पूछना चाहिए, आपको उन लोगों से पूछना चाहिए, जो अपने स्रोतों के आधार पर चीजों के बारे में लिख रहे हैं क्योंकि जहां तक मेरा सवाल है, मैं हमेशा उपलब्ध था।”

ये भी पढ़ेः ओमाइक्रॉन… मॉल, स्नेह मिलन और आंदोलन में जा रहे हैं? देख लें मुंबई पुलिस का ये आदेश

मैं खेलने के लिए हमेशा से उत्सुक था
कोहली ने कहा, “मैंने यह कहने के लिए बीसीसीआई के साथ कोई संवाद नहीं किया कि मैं आराम करना चाहता हूं। इसलिए कुछ चीजें थीं, जो अतीत में भी आई थीं, जहां कहा गया था कि मैं किसी कार्यक्रम में शामिल हो रहा था या कुछ ऐसा भी था, जो सच भी नहीं था। इसलिए ये सभी लोग जो अपने स्रोतों पर ये सब बातें लिख रहे थे, वे बिल्कुल विश्वसनीय नहीं हैं। इसलिए जैसा कि मैंने कहा कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए एकदिवसीय मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हूं और मैं हमेशा खेलने के लिए उत्सुक था।”

रोहित शर्मा चोटिल
इस बीच, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.