एशिया कप 2022ः भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, इस खिलाड़ी ने छक्का मारकर दिलाई जीत

भारत को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे भारतीय टीम ने पांच विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला दुबई में खेला गया। दुबई में खेले गये इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर सिमट गई। इसमें भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाये जबकि हार्दिक पांड्या ने तीन, अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

148 रन के था लक्ष्य
भारत को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे भारतीय टीम ने पांच विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। भारत ने इस मुकाबले में 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35-35 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों पर एक छक्का और 4 चौकों की मदद से नाबाद 33 रन बनाए और हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। हार्दिक को उनकी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

प्रधानमंत्री ने दी बधाई
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान को हराने पर भारतीय टीम को बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘टीम इंडिया ने आज के एशिया कप 2022 मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का परिचय दिया। जीत पर उन्हें बधाई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here