ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने की इस भारतीय खिलाड़ी की प्रशंसा

ऑस्ट्रेलिया का भारत का चार मैचों का टेस्ट दौरा 9 फरवरी से शुरू होगा, चौथा और अंतिम टेस्ट 9 मार्च से शुरू होगा।

99

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का मानना है कि भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक बहुत ही अनुभवी गेंदबाज हैं और उनके पास काफी विविधताएं हैं, और वे आगामी चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिन चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलिया का भारत का चार मैचों का टेस्ट दौरा 9 फरवरी से शुरू होगा, चौथा और अंतिम टेस्ट 9 मार्च से शुरू होगा।

उस्मान ख्वाजा ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में कहा, “अश्विन बहुत कुशल गेंदबाज हैं, उनके पास विविधताएं हैं। वह क्रीज का भी काफी अच्छा उपयोग करते हैं। यदि आप मुझसे कुछ साल पहले यही सवाल पूछते, तो शायद मैं जवाब नहीं दे पाता, क्योंकि तब मैं वास्तव में यह नहीं सीख पाया था कि ऑफ स्पिनर जो कर रहे हैं उसका सामना कैसे करना है।”

ऑस्ट्रेलियाई टीम अश्विन के खिलाफ तैयारी के लिए 21 वर्षीय स्पिनर महेश पिठिया को बतौर नेट गेंदबाज रखा है, जिनका एक्शन अश्विन के समान है। दिसंबर में बड़ौदा के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने वाले पिठिया का दृष्टिकोण अश्विन के समान ही रहा है।

अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनर भारत में हाल के टेस्ट मैचों में सबसे प्रभावशाली गेंदबाज साबित हुए हैं।

ख्वाजा ने कहा, “लेकिन यह वास्तव में उन अच्छी चुनौतियों में से एक है। विकेट यहां किसी न किसी बिंदु पर टर्न लेने वाला है, चाहे पहले दिन, तीसरे दिन या चौथे दिन, और अश्विन खेल में रहेंगे और बहुत सारे ओवर फेंकेंगें। तो यह सब पता लगाने के बारे में है। अगर आप उसके खिलाफ लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हैं, तो वह आपके खिलाफ अपनी रणनीति बदल देगा।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में अश्विन ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को लेग ट्रैप का लालच देकर मुश्किल में डाल दिया था।

ख्वाजा ने कहा, “वह उस तरह का गेंदबाज नहीं है जो बार-बार एक ही काम करेगा, वह आपको बाहर निकालने की कोशिश करेगा। इसलिए मैं इसके लिए उत्सुक हूं। चार टेस्ट मैच लंबा समय है, इसलिए उम्मीद है कि मैं ठीक कर सकता हूं। उपमहाद्वीप में स्पिन के खिलाफ खेलना सबसे मजेदार है, जो आपको अंदर आने और रन बनाने का तरीका खोजने में काफी फायदेमंद है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.