तीरंदाजी दल पेरिस रवाना… यहां पास तो ही मिलेगा टोकियो में प्रवेश

तीरंदाजी के पहले क्वालिफाइंग राउंड में भारतीय तीरंदाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। अब तीसरे चरण के द्वारा टोकियो ओलिंपिक खेलों के लिए चयन होना है।

94

भारतीय तीरंदाजों का दल टोकयो ओलंपिक में क्वालिफाई करने के लिए पेरिस रवाना हुआ। यह दल टोकियो ओलंपिक खेलों में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए पेरिस में 17 से 19 जून और विश्व कप श्रेणी-3 के लिए 20 से 28 जून 2021 को होनेवाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा।

महिला दल में दीपिका कुमारी, कोमालिक बारी, अंकिता भकत, मधु वाधवान और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित पूर्णिमा महतो शामिल हैं।

पुरुष दल में अतनू दास, तरुण दीप राय, प्रवीण रमेश जाधव का समावेश है। ये विश्व कप श्रेणी-3 के लिए प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। इन खिलाड़ियों ने नीदरलैंड में हुए विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक अर्जित किये थे।

ये भी पढ़ें – नाला सफाई में बेवफाई! पहली ही बारिश में मुंबई का ये हाल

तीरंदाजी के विकास के लिए अनुबंध
देश में तीरंदाजी के विकास के लिए भारत सरकार की कंपनी नेशनल थर्म पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने आर्चरी असोशिएशन ऑफ इंडिया से अनुबंध किया है। इसके माध्यम से देश में तीरंदाजी के विकास के लिए आवश्यक संसाधन और विकास का कार्य किया जाएगा कंपनी के निदेशक (मानव संसाधन) दिलीप कुमार पटेल ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.