टीम इंडिया की बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को ‘इतने’ रन से हराया

भारत और न्यूजलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच माउंट माउंगानुई में खेला गया। जहां भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

88

भारत और न्यूजलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच माउंट माउंगानुई में खेला गया। जहां भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में मेजबान टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ही ऑलआउट हो गई। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

सूर्या ने खेली तूफानी पारी
इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के 51 गेंद में नाबाद 111 रन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 191 रन बनाए। सूर्यकुमार ने अपनी शतकीय पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 36 रन, कप्तान हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर ने क्रमश: 13-13 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए। ईश सोढ़ी को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें- इसरो के गगनयान मिशन का झांसी में परीक्षण सफल

न्यूजीलैंड टीम की अच्छी नहीं रही शुरुआत 
भारत द्वारा दिए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर सलामी बल्लेबाज फिन एलेन खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन ने डेवोन कॉन्वे के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 50 पार पहुंचाया। इस बीच न्यूजीलैंड को 56 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। कॉन्वे 22 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 89 रन के कुल स्कोर तक न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इस बीच कप्तान विलियम्सन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि विलियम्सन के अलावा कोई और बल्लेबाज मैदान पर नहीं टिक सका और न्यूजीलैंड की पूरी टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ही ऑलआउट हो गई। कप्तान विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 52 गेंदों में 61 रन की पारी खेली। भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये। युजवेन्द्र चहल ने दो विकेट, मोहम्मद सिराज ने दो विकेट, वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.