लियाम लिविंगस्टोन पाकिस्तान दौरे से इसलिए हो गए बाहर

इंग्लैंड के सामने लिविंगस्टोन की जगह भरने की चुनौती होगी। इस दौरे पर इंग्लिश टीम को लंकाशायर के ऑलराउंडर लिविंगस्टोन की कमी खलेगी।

341

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए हैं। लिविंगस्टोन को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। नतीजतन, वह शेष श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। लिविंगस्टोन अपनी पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्वदेश लौटेंगे।

लौटेंगे स्वदेश
पहले मौच में इंग्लैंड ने अपनी पारी में 657 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। पदार्पण पर, लिविंगस्टोन ने दूसरे दिन बाउंड्री पर क्षेत्ररक्षण के दौरान अपना घुटना चोटिल कर लिया। चोट ने कार वह पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान मैदान से बाहर रहे। दूसरी पारी में जब वे विकेटों के बीच लंगड़ाते हुए बल्लेबाजी करने आए तो कुछ असहज दिखे। चौथे दिन (4 दिसंबर) को उनके घुटने का स्कैन किया गया, जिसके बाद चोट की पुष्टि हुई। अब वह ईसीबी और लंकाशायर की मेडिकल टीम के मार्गदर्शन में ठीक होने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए 6 दिसंबर को स्वदेश लौटेंगे।

ये भी पढ़े- नाइजीरिया: मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोगों पर हमला, इमाम सहित इतने लोगों की मौत

इंग्लैंड को खलेगी लिविंगस्टोन की कमी
लियाम के शेष मैचों में नहीं खेलने की पुष्टि के बाद, इंग्लैंड के सामने लिविंगस्टोन की जगह भरने की चुनौती होगी। इस दौरे पर इंग्लिश टीम को लंकाशायर के ऑलराउंडर लिविंगस्टोन की कमी खलेगी, खासकर सपाट सतहों पर। वह न केवल एक आक्रमणकारी बल्लेबाज है बल्कि एक प्रभावी स्पिनर भी है जो लेग ब्रेक और ऑफ ब्रेक दोनों गेंदबाजी कर सकते हैं। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में 9 दिसंबर से शुरू होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.