देश के इस राज्य के लिए मौसम विभाग का यलो अलर्ट, ये है कारण

20 मई को पूरे प्रदेश्ज्ञ में गरज व बिजली गिरने का यलो अलर्ट मौसम विभाग के द्वारा दिया गया है।

82

हिमाचल प्रदेश में भरी गर्मी के बीच एक बार फिर मौसम करवट लेगा और लोगों को अंधड़, बज्रपात व ओलावृष्टि के कहर का सामना करना होगा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 20 मई से मौसम में बदलाव होगा। मौेसम विभाग ने 20, 21 व 22 मई के लिए राज्य में यलो अलर्ट जारी करते हुए अंधड़, ओलावृष्टि और आसमानी बिजली गिरने की आशंका जताई है और लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि 20 से 22 मई तक प्रदेश पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में रहेगा। ऐसे में तापमान में गिरावट आएगी और गर्मी का असर कम होगा। बीते 24 घंटों में प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। घमरूर में 5, भुंतर व पच्छाद में 4-4, बाजुआरा में 3, और गोहर व गग्गल में 2-2 मिमी बारिश दर्ज की  है।

यह भी पढे-असम: बाढ़ ने अन्नदाता की मेहनत पर फेरा पानी, इन क्षेत्रों में धान की फसल तबाह

इधर, राज्य में गर्मी का कहर बरसा रही है। विशेषकर मैदानी इलाकों में चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। ऊना राज्य का सबसे गर्म स्थल बना हुआ है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद राजधानी शिमला के तापमान में हल्की गिरावट आई है। दो दिन पहले शिमला का तापमान 30 डिग्री पार कर गया था, जो अब लुढ़ककर 25 डिग्री के आसपास आया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.