यासीन के गुर्गे लगा रहे थे राष्ट्र विरोधी नारे, हो गई ऐसी कार्रवाई

आधी रात को कई जगहों पर छापेमारी की गई, जिससे ये 10 लोग हिरासत में लिए गए। मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

76

टेरर फंडिंग और राष्ट्रद्रोह के जुर्म में सजायाफ्ता यासीन मलिक के मैसूमा (श्रीनगर) स्थित घर के बाहर राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने के आरोप में कश्मीर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा
दिल्ली के एनआईए कोर्ट ने 25 मई को टेरर फंडिंग और राष्ट्र के खिलाफ साजिश रचने के जुर्म में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। सजा सुनाने के बाद 25 मई को मलिक के घर के बाहर लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए और उन्होंने राष्ट्र विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें – सीरियल धमाकों से दहला अफगानिस्तान, 16 लोगों की मौत, कई घायल

कई जगहों पर छापेमारी
कश्मीर पुलिस ने बताया कि अब तक दस आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये लोग श्रीनगर के मैसूमा इलाके में यासीन मलिक के घर के बाहर राष्ट्र विरोधी नारेबाजी और पथराव करने में शामिल थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इन उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान छेड़ दिया था। आधी रात को कई जगहों पर छापेमारी की गई, जिससे ये 10 लोग हिरासत में लिए गए। मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

धारा 34 के तहत मामला दर्ज
अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के बाद रात को ही मैसूमा थाने में अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 13 के तहत आईपीसी की धारा 120बी, 147, 148, 149, 336 के साथ पठित आईपीसी की धारा 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। उनके पास प्रदर्शन व पथराव के दौरान के कई वीडियो हैं। कुछ और आरोपितों की पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

होगी कड़ी कार्रवाई
पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोगों को भड़काने वाले मुख्य आरोपितों के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और उन्हें जम्मू-कश्मीर के बाहर की जेलों में रखा जाएगा। उन्होंने एक बार फिर कश्मीर में अशांति फैला रहे राष्ट्र विरोधी तत्वों को चेतावनी दी कि श्रीनगर में कानून-व्यवस्था में खलल पैदा करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.