“यह बंदा जेल में क्यों नहीं है!” अकबरुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर अशोक पंडित ने पूछा सवाल

अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई हैं और ये इस तरह के भड़काऊ बयान देने के कारण जेल की हवा खा चुके हैं।

फिल्म निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता अशोक पंडित ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एआईएमआईएम विधायक और असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी को हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते देखा- सुना जा सकता है।

वीडियो में वे कह रहे हैं कि कैसे-कैसे हिंदू देवी देवता हैं। गणेशजी, राम, लक्ष्मण और लक्ष्मी का नाम सुना था, रामनवमी और हुनमान जयंती के बारे में भी पता था, लेकिन भाग्यलक्ष्मी, ये कहां से आ गईं, पता नहीं, मैं उनके बारे में बात कर यहां का अच्छा माहौल खराब करना नहीं चाहता।

हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि ये वीडियो कब का है, लेकिन जिस तरह से हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ वे कथित रुप से जहर उगल रहे हैं, उस पर अशोक पंडित ने सवाल खड़े किए हैं। इस फिल्म निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता ने ट्विटर पर लिखा है, “यह बंदा जेल में क्यू नहीं है ? इसके खिलाफ केस क्यूं नहीं फाइ किए गए हैं ? इसके पुतले क्यूं नहीं जलाये गए हैं ? इसके पुतले को क्यूं नहीं लटकाए गए हैं ? कब तक हिंदू अपने देवी-देवताओं का अपमान सहता रहेगा ?
क्या हमारा देश नपुंकसावाद में जीने लग गया है ?”

ओवैसी के इस बयान पर नेटिजंस तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

इससे पहले कई दे चुके हैं भड़काऊ बयान
बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई हैं और ये इस तरह के भड़काऊ बयान देने के कारण जेल की हवा खा चुके हैं। 2012 में एक वीडियो सामने आा था, जिसमें एआईएमआईएम विधायक कथित रूप से कह रहे थे कि 15 मिनट के लिए पुलिस को हटा लिया जाए, तो वे दिखा देंगे कि कैसे 25 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ हिंदुओं का कत्लेआम कर सकते हैं।

40 दिन बाद मिली थी जमानत
इस मामले में उनपर कई धाराओं के तहत हैदराबाद के निर्मल और निजामाबाद में केस दर्ज किया गया था और वे 40 दिनों तक जेल की हवा खा रहे थे। हालांकि अकबरुद्दीन ने इस आरोप से इनकार कर दिया था और उन्हें 40 दिन बाद जमानत मिल गई थी। इसके आलावा भी वे बीच- बीच में इस तरह के भड़काऊ बयान देते रहते हैं।

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज
हाल ही में उनके भाई असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। ओवैसी के साथ ही नुपूर शर्मा और अन्य कई लोगों के नाम भी इस मामले में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here