आखिर ‘उस’ लॉक अप में क्या है कि उसमें आरोपी नहीं रहना चाहते?

पुलिस ने जैसे ही सोहेल को लॉकअप में बंद किया, वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा और लॉकअप की दीवार पर सिर पटकने लगा।

170

‘मेरे को इधर लॉकअप में मत रखो, नहीं तो मैं खुद को मार डालूंगा। मुझे इधर छोड़ के गए तो मैं अपनी जान दे दूंगा’ एक आरोपी ने जोर-जोर से चिल्लाते हुए दीवार पर अपना सिर दे मारा और खुद घायल कर लिया। मामला मुंबई के माहिम पुलिस स्टेशन परिसर का है। आखिर इस लॉकअप में ऐसा क्या है, जहां आरोपी रहने से डरते हैं। इस बारे में पुलिस का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है।

मुझे यहां लॉकअप में मत डालो….
आरोपी का नाम 35 वर्षीय मोहम्मद सोहेल उमर कुरैशी है। उसे कुर्ला विनोबा भावे पुलिस स्टेशन ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। कुख्यात चोर मोहम्मद कुरैशी को विनोबा भावे नगर थाने के क्राइम डिटेक्शन स्क्वाड ने 3 अगस्त को माहिम थाना परिसर के जनरल लॉकअप में रखने के लिए लाया था। लॉकअप में डालते ही उसने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को धमकाना शुरू कर दिया। उसने कहा, ”मुझे यहां लॉकअप में मत डालो, नहीं तो मैं खुद को मार डालूंगा और यहां छोड़ दिया तो जान दे दूंगा।”

ये भी पढ़ेंः मुंबईकरों के लिए कब शुरू होगी लोकल? केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने कही ये बात

आरोपी घायल
पुलिस ने जैसे ही सोहेल को लॉकअप में बंद किया, वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा और लॉकअप की दीवार पर सिर पटकने लगा। इसके बाद उसने लॉकअप में लगे दोनों सीसीटीवी कैमरों को पानी से भरी बोतल से तोड़ दिया। इस घटना में वह बुरी तरह घायल हो गया।

पुलिस ने कराया इलाज
ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने घायल सोहेल को इलाज के लिए सायन अस्पताल ले गई। वहां भी उसने पुलिस को धक्का देकर सरकारी काम में बाधा डालने की कोशिश की। इलाज के बाद पुलिस ने उसे सामान्य लॉक अप में भेज दिया। उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.