एसटीएफ ने अलकायदा के दो आतंकियों को दबोचा! जानिये, कितना खतरनाक था इरादा

गिरफ्तार आतंकी अब्दुर रकीब सरकार और काजी अहसन उल्लाह दोनों आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रहे हैं। इन्हें साशन थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा के दो आतंकियो को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इन दोनों की गिरफ्तारी उत्तर 24 परगना से किए जाने की जानकारी मिली है। वे देश में किसी बड़े आतंकी षड्यंत्र को अंजाम देने की फिराक मे थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब्दुर रकीब सरकार और काजी अहसन उल्लाह दोनों आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रहे हैं। इन्हें साशन थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

खतरनाक षड्यंत्र का खुलासा
एटीएस के अधिकारियों के अनुसार अब्दुर रकीब सरकार दक्षिण दिनाजापुर के गंगारामपुर का रहने वाला है, जबकि काजी अहमसन हुगली जिले के आरामबाग का रहने वाला है। हालांकि अब वह पूर्वी कोलकाता में बस गया है। उनके पास से आतंकी गतिविधियों को प्रचारित करने वाले साहित्य, भारत के खिलाफ आतंकी षड्यंत्र के बारे में जानकारी देने वाले सामग्री जब्त की गई हैं।

17 अन्य सदस्यों पर भी कसेगा शिकंजा
अधिकारियों के अनुसार इनसे पूछताछ में क्षेत्र में अल कायदा के 17 अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। दावा किया जा रहा है कि ये आंतकी पश्चिम बंगाल के ऑपरेशन प्रभारी थे। एसटीएफ को इनके बारे में गुप्त जानकारी मिली थी, उसके आधार पर जाल बिछाकर इन्हें धर दबोचा गया। एसटीएफ का दावा है कि गिरफ्तार आतंकियों के खिलाफ पश्चिम बंगाल मे पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही उन पर आतंकी षड्यंत्रों में शमिल होने का आरोप भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here