बंगालः ममता के करीबी इस कारोबारी के घर 24 घंटे से अधिक समय तक चला तलाशी अभियान

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से ममता के करीबी के घर में तलाशी अभियान चलाया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घनिष्ठ व कारोबारी कौस्तव रॉय के घर और दफ्तर में 24 घंटे से अधिक समय तक तलाशी अभियान चला। आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से यह तलाशी अभियान चलाया। हालांकि दोनों ही एजेंसियों के अधिकारियों ने छापेमारी के पीछे की वजह के बारे में कुछ भी स्पष्ट तौर पर बताने से इनकार कर दिया है।

सूत्रों ने बताया है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में तलाशी अभियान चलाया गया है। सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली से जांच अधिकारी कोलकाता आए हैं जिन्होंने छापेमारी की है। केंद्रीय बलों की मौजूदगी में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों ने यह भी बताया है कि केवल कौस्तव ही नहीं बल्कि दक्षिण कोलकाता में रहने वाले ममता के एक और करीबी कारोबारी के घर छापेमारी हुई है। कौस्तव रॉय के घर और दफ्तर के अलावा उनकी कई अन्य संस्थाओं पर भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। कई बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा आय से अधिक संपत्ति और मीडिया कारोबार में निवेश के नाम पर हवाला कारोबार की भी जानकारी सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here