बीरभूम नरसंहारः दबोचा गया मुख्य साजिशकर्ता जहांगीर शेख! जानिये, क्या है आरोप

21 मार्च 2022 की शाम बरसाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादू शख की बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद सड़क के उस पार मौजूद कई घरों में 70 से 80 लोगों ने आग लगा दी थी।

96

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बगटुई में आगजनी कर 10 लोगों को जिंदा जलाने की घटना में सीबीआई ने मुख्य आरोपित जहांगीर शेख को गिरफ्तार कर लिया है। केंद्रीय एजेंसी ने 7 दिसंबर को जारी बयान में बताया है कि वह झारखंड सीमा के पास छिपा हुआ था, जहां से उसे 6 दिसंबर की शाम गिरफ्तार किया गया।

बताया गया है कि आरोपित मारे गए तृणमूल नेता भादू शेख का भाई है। बमबारी की वजह से बादू शेख की मौत के तुरंत बाद जहांगीर ने ही गांव में सड़क के उस पार मौजूद घरों में आगजनी की योजना बनाई थी और लोगों को एकत्रित कर आग लगवाई थी। वारदात के बाद से वह लगातार फरार चल रहा था। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में भी जहांगीर का नाम दिया था। आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पहले इसी मामले में एक और आरोपित लालन शेख को झारखंड के पाकुड़ जिले से गिरफ्तार किया गया था।

ये है मामला
बता दें कि इसी साल 21 मार्च की शाम बरसाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादू शख की बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद सड़क के उस पार मौजूद कई घरों में 70 से 80 लोगों ने आग लगा दी थी, जिसमें दो बच्चों सहित 10 लोग जिंदा जल गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.