विवाह समारोह में खाना पड़ा महंगा, 226 लोगों के साथ हो गया ऐसा

3 दिसंबर की रात रायपुरा गांव में बलवंत सिंह पढीयार के बेटे का विवाह में करीब तीन हजार लोग मौजूद थे।

107

वडोदरा के भायली के समीप रायपुरा गांव में विवाह समारोह के भोजन में फूड प्वॉइजनिंग से 226 लोग बीमार हो गए। बीमार लोगों को समीप के अस्प्तालों में भर्ती कराया गया है। इनमें दूल्हा भी शामिल है। फूड प्वॉइजनिंग की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच कर बीमारों के उचित इलाज के निर्देश दिए।

3 दिसंबर की रात रायपुरा गांव में बलवंत सिंह पढीयार के बेटे का विवाह में करीब तीन हजार लोग मौजूद थे। समारोह में लोगों को मैंगो डिलाइट खाने के बाद उल्टी और पेट में दर्द होने की शिकायत शुरू हो गई। देखते ही देखते दर्जनों लोगों में यह शिकायत होने पर हड़कंप मच गया। फूड प्वॉइजिंग की आशंका से सभी को समीप के गोत्री अस्पताल ले जाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि देर शाम हुए भोजन समारोह में लोगों ने दूध से बनी मैंगो डिलाइट स्वीट समेत अन्य चीजों को खाया था।

मैंगो डिलाइट खाने से लोग हुए बीमार
जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक जांच में मैंगो डिलाइट खाने से लोग बीमार हुए हैं। देर रात की घटना के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मीनाक्षी चौहाण समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। डॉ मीनाक्षी चौहाण ने बताया कि 111 पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 87 लोगों को गोत्री मेडिकल अस्पताल, 19 को निजी अस्पताल और पांच लोगों को पादरा सीएचसी में भर्ती कराया गया है। बाद में 19 मरीजों को इलाज के बाद घर जाने दिया गया है।

उपचार जारी
घटना की जानकारी मिलने पर कलक्टर अतुल गोर समेत एकेडमिक मेडिकल ऑफिसर, तहसील हेल्थ ऑफिसर समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बड़ी संख्या में लोगों के फूड प्वॉइजनिंग का असर होता देख स्वास्थ्य विभाग की 19 सर्वेलेंस टीम, 38 पैरा मेडिकल स्टाफ, 9 मेडिकल ऑफिसर, 3 तहसील हेल्थ ऑफिसर को तैनात किया गया। गांवों में 894 घरों में चिकित्सकों की टीम ने सर्वे कर स्वास्थ्य का हाल जाना है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.