नोटों की गड्डियों पर सोने वाले पीयूष जैन की कैसे गुजरी रात? जानने के लिए पढ़ें यह खबर

नामी इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज आवास तथा ठिकानों में छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में लगभग 284 करोड़ की नकदी, जेवरात आदि बरामद होने के बाद देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

87

जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की टीम ने 26 दिसंबर की रात को इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया। अरबों की दौलत और रईशी की जिंदगी जीने वाले पीयूष जैन को काकादेव थाने के हवालात में सर्द रात में जमीन पर लेटकर करवटें बदलते देखा गया।

रात भर करवटें बदलता रहा इत्र कारोबारी
जीएसटी इंटेलिजेंस टीम ने 26 दिसंबर को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर एवं कन्नौज आवास तथा ठिकानों में छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में लगभग 284 करोड़ की नकदी, जेवरात आदि बरामद होने के बाद देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उसे काकादेव थाने के हवालात में रखा गया। नोटो की गड्डियों के ऊपर मखमल के बिस्तर पर सोने वाला पीयूष जैन थाने में जमीन पर इतनी सर्द रात में करवटें बदलता रहा। पीयूष के कन्नौज स्थित घर में अभी भी सर्च अभियान चल रहा है। सीबीआईसी के इतिहास में सबसे बड़ी बरामदगी होने के बाद पीयूष जैन राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में है।

ये भी पढ़ेंः इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार! अब तक की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी का दावा

आयकर विभाग बढ़ाएगा जांच का दायरा
छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने पर आयकर विभाग भी अपनी जांच का दायरा बढ़ाएगा। सूत्रों की मानें तो इस जांच में और भी कई नाम सामने आ सकते हैं। अभी और धनराशि मिलने की आशंका पर टीमें उनके कन्नौज स्थित आवास पर जांच कर रही हैं। देर रात पीयूष जैन के फॉर्म हाउस में भी पड़ताल की गई। 27 दिसंबर की सुबह एसबीआई के अफसर भी वहां पहुंचे और उनके साथ नोट गिनने वाली मशीन भी थी। माना जा रहा है कि देर शाम तक जांच की कार्रवाई पूरी हो सकती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.