“सर, मेरी पत्नी बीड़ी पीती है, इसलिए मुझे तलाक चाहिए!” पति ने पुलिस स्टेशन में लगाई गुहार

गलत लत का क्या परिणाम हो सकता है, इसका एक उदाहरण उत्तर प्रदेश के जहांगीराबाद में देखने को मिला है। पत्नी की बीड़ी पीने की आदत से परेशान पति ने पुलिस में शिकायत कर तलाक की गुहार लगाई।

78

उत्तर प्रदेश के जहांगीराबाद में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी पत्नी बीड़ी पीती है। उसने अपनी शिकायत में कहा कि समझाने के बाद भी मेरी पत्नी बीड़ी नहीं छोड़ रही है। उसने पुलिस को बताया, “सर, मेरी पत्नी बीड़ी पीती है और मुझे बीड़ी से एलर्जी है। मैंने उसे कई बार ऐसा न करने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं सुन रही है।” उस आदमी ने पुलिस से तलाक दिलाने की गुहार लगाई।

पुलिस ने उस व्यक्ति की व्यथा को सुनने के बाद उसकी पत्नी को बुलाया। महिला ने पुलिस को बताया कि जब वह तनाव में रहती है तो बीड़ी पी लेती है।

समाज में छवि खराब होने की कही बात
बात एक सप्ताह पहले की है। एक व्यक्ति जहांगीर एसएसपी कार्यालय स्थित महिला कक्ष में पहुंचा। वहां उसने महिला प्रकोष्ठ के प्रभारी के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसकी पत्नी को बीड़ी पीने की आदत है। मुझे उससे एलर्जी है। उसकी बीड़ी की लत ने समाज में मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल किया है। यह बात वह अक्सर अपनी पत्नी को समझाता है। लेकिन वह कुछ नहीं सुनती।

ये भी पढ़ेंः वीर सावरकर के विचार शाश्वत, कालातीत हैं! प्रवीण दीक्षित ने सावरकर युग को किया याद

अंत में सुलह हो गई
इस संबंध में उसने अपनी पत्नी से भी शिकायत की थी। लेकिन उसके समझाने के बाद भी उसकी पत्नी सुनने को तैयार नहीं थी। पति ने कहा कि इस बारे में उनके परिवार और दोस्तों ने उन्हें कई बार बताया है। प्रकोष्ठ की प्रभारी महिला अधिकारी ने उसकी पत्नी को बताया कि उसके शारीरिक नुकसान के साथ ही उसका पति भी उसके बीड़ी पीने से परेशान है। इस कारण उसका वैवाहिक जीवन खतरे में है। आखिरकार, महिला ने आगे से बीड़ी नहीं पीने का वादा किया और पति-पत्नी के बीच सुलह हो गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.