कोरोना की चपेट में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्वयं को किया आइसोलेट

कमला हैरिस ने 26 अप्रैल को रैपिड और पीसीआर परीक्षण करवाया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

87

मेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं। 26 अप्रैल को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

ये भी पढ़ें – सासंद नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन? जानिये, संजय राऊत ने अपने आरोप में क्या कहा

रिपोर्ट पॉजिटिव
उपराष्ट्रपति की प्रवक्ता ने बताया कि सुश्री हैरिस ने 26 अप्रैल को रैपिड और पीसीआर परीक्षण करवाया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि हैरिस को बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं लेकिन वह आईसोलेशन में रहते हुए राष्ट्रपति आवास से ही कार्य करेंगी। वह कोविड दिशानिर्देशों और चिकित्सकों की सलाह का पालन करते हुए निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही व्हाइट हाउस लौटेगी।

भारत में स्थिति
देश में पिछले 24 घंटे के दौरान बुधवार सुबह आठ बजे तक कोरोना संक्रमित 2,927 नए मरीज मिले हैं। इस अवधि में कोरोना महामारी को मात देने वालों की संख्या 2,252 रही, जबकि कोरोना संक्रमित 32 मरीजों की मौत हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अबतक कुल 4 करोड़ 25 लाख 25 हजार 563 कोरोना के मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। मौजूदा रिकवरी दर 98.75 प्रतिशत है। फिलहाल देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हजार, 279 है। दैनिक संक्रमण दर 0.58 प्रतिशत है। आईसीएमआर के मुताबिक बीते 24 घंटे में 5.05 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए। उल्लेखनीय है कि अबतक कुल 83 करोड़, 59 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.