जुमे की नमाजः उपद्रवियों पर ऐसे रखी जा रही है नजर

जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था पर अत्यधिक ध्यान दिया जा रहा है।

86

जुमे की नमाज को लेकर कड़ी निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। पांच गुना पुलिस बल तैनात किया गया है। 16 जून देर शाम एडीजी प्रेम प्रकाश सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी संवेदनशील स्थानों का निरीक्षण किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने 17 जून देर शाम बताया कि पिछले जुमा (10 जून) के बाद दोबारा मोअज़्ज़िज़ धर्म गुरुओं, मुतवल्लियों, इमामों और मुदर्रिसों से मीटिंग कर अपील जारी कराई गई। काफ़ी समझाया बुझाया गया। सभी ने एक स्वर से शांति मार्ग को सही बताते हुए ईंट-पत्थर और हिंसा के मार्ग को गलत बताते हुए हिंसा की पुरजोर निंदा की है।

पिछले जुमा की तुलना में इस बार कई गुना पुलिस, होमगार्ड, कई गुना पीएसी, आरएएफ और पैरा मिलिट्री बल को ब्रीफ और सुसज्जित कर ड्यूटी पर लगाया गया है।

ये भी पढ़ें – मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का प्रशंसक बना यह कांग्रेसी नेता

300 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे
-संवेदनशील इलाक़ों में 300 की संख्या में सीसीटीवी कैमरे एक्स्ट्रा लगाए गए हैं। चार ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की गई है। दो सौ वीडियो ग्राफ़रों की व्यवस्था की गई है। सभी पुलिस, पीएसी और पैरामिलिट्री बलों द्वारा फ़्लैग मार्च किया जा रहा है तथा सीनियर ऑफ़िसर्स द्वारा फुट पेट्रोलिंग की कार्यवाही की जा रही है।

-आम जनता की सहूलियत और जिले की शांति व्यवस्था से कतई समझौता नहीं किया जाएगा। गड़बड़ी करने या साज़िश रचने वाले कतई बख़्शे नहीं जाएंगे चाहे वे किसी भी दल, किसी भी बल या किसी भी संगठन से ताल्लुक रखते हों। सभी आवाम से, आम जनमानस से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का पूरा पूरा सहयोग करें।

-पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था पर अत्यधिक ध्यान और समय दिया जा रहा है। कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने से बचें। ईंट-पत्थर, लाठी, हिंसा का प्रयोग कर कानून को हाथ में कतई ना लें। इस बार पुलिस, पीएसी, पैरा मिलिट्री बल के साथ ही साथ काफ़ी संख्या में मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटियां लगाई गईं हैं। आज रात में शहर और देहात के तमाम होटलों, सरायों, ढाबों, मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों, चर्चों, स्कूलों, मदरसों के आसपास पुलिस पीएसी बलों द्वारा सघन चेकिंग की जाएगी ताकि शरारती तत्वों को गिरफ़्तार किया जा सके।

-कोई भी समस्या, लड़ाई-झगड़ा, भीड़-भाड़ या शरारती, बाहरी व्यक्ति, अपराधी तत्व दिखाई देने पर तत्काल 112 नम्बर मिलाएं, ताकि तुरंत भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच सके। पुलिस प्रशासन सबकी सुरक्षा हेतु दिन-रात तत्पर है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.