आतंकी संगठन से जुडे़ दो व्यक्तियों को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

एटीएस के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि रेडिकल तत्वों के खिलाफ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अभियान चलाया जा रहा है।

76

यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) की टीम ने 3 नवंबर को आतंकी संगठन एकीस और उसके सहयोगी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े और दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने से संबंधित साक्ष्य मिले हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इनकी पहचान सहारनपुर के देवबंद जहीरपुर निवासी आस मोहम्मद और दूसरे की पहचान उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी मोहम्मद हारिस के रूप में हुई है।

एटीएस के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि रेडिकल तत्वों के खिलाफ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) और एकीस माड्यूल आतंकी संगठन से जुड़े सक्रिय लुकमान, शहजाद, कारी मुख्तार, मुदस्सिर, कामिल, अलीनूर, नवाजिश अंसारी और अलीम को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें – अंधेरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र उपचुनावः 31.74 प्रतिशत हुआ मतदान, इस दिन होगी मतगणना

तथ्यों के आधार पर दोनों को किया गिरफ्तार
विवेचना और अभियुक्तों की पूछताछ के दौरान इन दोनों के नाम प्रकाश में आये तो इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय लाया गया था। एटीएस ने साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से टीम को मोबाइल और अन्य चीजें एटीएस के हाथ लगे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.