उप्र एटीएएस ने एक आतंकी को दबोचा! जानिये, किस खतरनाक संगठन से जुड़े थे तार

उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक खतरनाक आंतकी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने बताया कf गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम हबीबुला इस्लाम उर्फ सैफुल्ला है।

81

आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त करते हुए उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक खतरनाक आंतकी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम हबीबुला इस्लाम उर्फ सैफुल्ला है।

उत्तर प्रदेश एटीएस ने कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को कानपुर से धर दबोचा है। पुलिस ने उसका नाम हबीबुला इस्लाम उर्फ सैफुल्ला बताया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी है।

गिरफ्तार आंतकी बिहार के मोतिहरी का रहने वाला है। एटीएस इसे अपनी बड़ी सफलता बता रही है। वह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है। उसने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों को करीब 45 वर्चुअल आईडी बनाकर दिए हैं। वह कई ग्रुप के माध्यम से उनसे जुड़ा हुआ था।

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को जैश-ए-मोहम्मद के कुख्यात आतंकी का पकड़ा जाना एटीएस की बड़ी सफलता है। फिलहाल एटीएस उसे कस्टडी में लेकर पूछताछ कर अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रही है। एटीएस का मानना है कि उससे मिली जानकारी के आधार पर और भी कई आतंकी गिरफ्तार किए जा सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले 12 अगस्त को नदीम नामक आतंकी को एटीएस ने गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के आधार पर सैफुल्ला को गिरफ्तार किया गया है। उसके संबंध कई अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन से होने को लेकर जानकारी प्राप्त की जा रही है।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.