अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन है जीवित! एम्स और दिल्ली पुलिस की सफाई

छोटा राजन तिहाड़ जेल में बंद है। उसे कोरोना संक्रमण हुआ है।

107

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन जीवित है। एम्स और दिल्ली पुलिस के सूत्रों द्वारा राजन के जीवित होने और इलाज कराने की पुष्टि की गई है। राजन का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। छोटा राजन को 25 अप्रैल को एम्स में भर्ती किया गया है। वह तेज बुखार से परेशान था जिसके बाद तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

छोटा राजन मुंबई के चेंबूर का रहनेवाला है। उसका परिवार अब भी चेंबूर के तिलक नगर में रहता है। उसे 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के माध्यम से भारत लाया गया था। राजन के विरुद्ध चल रहे सभी प्रकरण सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के पास स्थानांतरित कर दिये गए हैं। इन सभी प्रकरणों की सुनवाई विशेष न्यायालय में चल रही है। तिहाड़ जेल में इसके पहले भी कई बंदियों को कोरोना संक्रमण हो चुका है। छोटा राजन को अतिसुरक्षित माने जानेवाले सेल में रखा गया था।

ये भी पढ़ें – मदरसों को बंद करो, वहाबी सेंटरों से ही निकले हैं पाकिस्तान में बैठे आतंकी – कैप्टन सिकंदर रिजवी

चल रहे हैं इतने मामले
छोटा राजन पर धन उगाही और हत्या के 70 से अधिक प्रकरण चल रहे हैं। इसके अलावा 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे (जेडे) की हत्या के मामले में उसे दोषी ठहराया गया है और वर्ष 2018 में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। 1993 के श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के मामले में आरोप हनीफ कडावाला की हत्या के मामले में छोटा राजन को बरी कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.