अमेरिका में एयर शो के दौरान दो सैन्य विमान टकराए, छह लोगों की मौत!

घटना के बाद आपातकालीन कर्मचारी डलास हवाई अड्डे पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

अमेरिका के डलास में शनिवार को एयर शो के दौरान दो सैन्य विमान आपस में टकरा गए, जिसके बाद उनमें आग लग गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। विमानों के टकराने के बाद आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दिया। दोनों विमानों में 6 लोग मौजूद थे। घटना के बाद आपातकालीन कर्मचारी डलास हवाई अड्डे पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर आसमानी करतब का आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान की कंपनी कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने बताया कि बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बमवर्षक विमान में चालक दल के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार थे। यह घटना दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुई। दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें – आनंदपुर में 3 वर्ष के बच्चे की मौत, पिता के खिलाफ हत्या का आरोप!

विमानों को टकराते हुए देखने वाले प्रत्यक्षदर्शी एंथनी मोनटोया ने बताया कि मैं वहां खड़ा हुआ था। मैं पूरी तरह हैरान रह गया और कुछ समझ नहीं पाया। आसपास के सभी लोग हांफ रहे थे। सब फूट-फूट कर रो रहे थे। सब सदमे में थे। डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने हवाई अड्डे को अपने नियंत्रण में ले लिया है। स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग सहायता प्रदान कर रहे हैं।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए कई वीडियो में दो विमान तेजी से नीचे की ओर उतरने से पहले हवा में टकराते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में विमान में आग लगने और आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। फिलहाल एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here