#TerrorKilling केमिस्ट हत्याकांड के दो आरोपितों को 12 अगस्त तक एनआईए हिरासत

अमरावती जिले में केमिस्ट उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले में दो आरोपितों को शुक्रवार को मुंबई के विशेष कोर्ट ने 12 अगस्त तक नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है। एनआईए ने बुधवार को मुरसीद अहमद रसीद तथा अब्दुल अरबाज सलीम को केमिस्ट हत्या मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद दोनों को अमरावती से मुंबई लाकर एनआईए की टीम ने आज विशेष कोर्ट में पेश किया था।

एनआईए ने केमिस्ट उमेश कोल्हे हत्या मामले की जांच कर अमरावती से बुधवार को गिरफ्तार किया था। इनमें मरसीद पर हत्या के लिए पैसे का प्रबंध करने का तथा अब्दुल अरबाज सलीम पर मामले के आरोपितों को छिपने में मदद करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें – महाराष्ट्रः शिंदे गुट के इस विधायक पिता-पुत्र को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस में मामला दर्ज

उल्लेखनीय है कि भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर 54 वर्षीय उमेश कोल्हे की अमरावती में 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अमरावती कोतवाली पुलिस ने मुदस्सिर अहमद (22) और शाहरुख पठान (25) को गिरफ्तार किया था। दोनों से पूछताछ के बाद पता चला कि हत्या में चार और लोग शामिल थे। शेष आरोपित अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब रशीद (22) और शमीम फिरोज अहमद को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद नई सरकार ने मामले की जांच एनआईए को सौंप दिया था। इस मामले की गहन छानबीन के बाद एनआईए ने बुधवार को दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया था। अब तक इस मामले में एनआईए कुल 09 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की गहन छानबीन एनआईए कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here