मध्य प्रदेश: ट्रक ने तीन बसों को उड़ाया, भीषणता जान सीएम शिवराज पहुंचे

सतना में कोल जनजाति के महाकुंभ से लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गईं, इस दुर्घटना की जद में तीन बसें आई हैं।

84

मध्यप्रदेश के सीधी में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि जबकि करीब 50 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से गंभीर रूप घायल 35 लोगों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा मोहनिया टनल के पास बरखड़ा गांव के नजदीक हुआ है। जानकारी मिलने के बाद देर रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि सतना में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मुख्य आतिथ्य में हुए कोल जनजाति महाकुंभ में शामिल होने आए लोगों को वापस लेकर जा रही तीन बसों को एक एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। दो बसें खाई में गिर गई, जबकि एक बस सड़क पर पलट कर पूरी तरह चकनाचूर हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात करीब 12 बजे घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने हालात का जायजा लिया और अधिकारियों से घटना की जानकारी ली। वह रीवा के संजय गांधी अस्पताल भी पहुंचेंगे, जहां घायलों का हाल जानेंगे। इससे पहले सीधी कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे, वे अस्पताल भी गए। सीधी सांसद रीति पाठक भी मौके पर पहुंची।

महाकुंभ से लौट रही थी बस
सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विंध्य क्षेत्र के सभी जिलों से लोग बसों में आए थे। शाम साढ़े पांच बजे कार्यक्रम खत्म हुआ, जिसके बाद सभी बसें सतना से रामपुर बघेलान और रीवा के रास्ते मोहनिया टनल होकर सीधी जा रही थीं। टनल से एक किलोमीटर दूर सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र में बरखड़ा गांव के पास तीन बसें कुछ देर के लिए रोकी गई थीं। मोहनिया टनल के पास बसों के रुकने का प्वाइंट तय किया गया था। दो बसें टनल के पास रुकीं। वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, इसी बीच पीछे से आ रहे सीमेंट लदे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मारी। तीनों बसों से 50 से 60 सवार थे। टक्कर लगते ही दो बसें 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं। वहीं, एक बस हाईवे पर ही पलट गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। बस के यात्रियों ने पुलिस को सूचना दी। अपने स्तर पर भी घायलों को बाहर निकालना शुरू किया।

ये भी पढ़ें – पंजाब में खालिस्तान का खुला समर्थन, गृहमंत्री को धमकी! जानिये कौन है पंजाब का अमृतपाल सिंह?

केंद्रीय गृहमंत्री ने जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीधी में हुए हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि सीधी में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.