भारत के खिलाफ टूलकिट, जिनेवा में उगल रहे जहर

वायरल वीडियो में कई तरह के बैनर लगाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की गई है।

176

भारत को दुनिया भर में बदनाम करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं। इस तरह के टूल किट और षड्यंत्र का पर्दाफाश बीच-बीच में होते रहता है। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो वायरल हो रहा है।इसे एक भारतीय विद्यार्थी से बनाया है। भारत को बदनाम करने के षड्यंत्र रचे जा रहे इस वीडियो को उसने पोस्ट किया है।

यह वायरल वीडियो जिनेवा का है। इसमें भारत के खिलाफ प्रोपेगंडा तैयार कर देश को बदनाम करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। यह वीडियो यूएनएचआरसी हेडक्वार्टर के पास का बताया जा रहा है।

भारत की इमेज को नुकसान पहुंचाने का षड्यंत्र
वीडियो में कई तरह के लगे बैनरों पर भारत को बदनाम करने की कोशिश की गई है। इसमें भारतीय महिलाओं को गुलाम बताने और बाल विवाह के साथ ही भारत को बदनाम करने वाले अन्य तरह की बातें लिखी गई हैं। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के मुख्यालय के पास लगाए गए इस पोस्टर में ईसाईयों को सरकार समर्थित आतंक का सामना करने की बात लिखी गई है। इसके साथ ही भारत में अल्पसंख्यकों की मॉब लिंचिंग किए जाने की बात भी लिखी गई है। बताया जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारत और मोदी सरकार की इमेज को नुकसान पहुंचाने के लिए इस तरह के प्रोपेगंडा तैयार किए जा रहे हैं।

नेटिजंस बता रहे हैं षड्यंत्र
इस वीडियो के वायरल होने के बाद मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। एक ने इसे कांग्रेस का षड्यंत्र बताते हुए परोक्ष रूप से राहुल गांधी पर निशाना साधा है,

एक अन्य यूजर ने इसे 2024 लोकसभा के मद्देनजर नई साजिश होने का शक जताया है। एक अन्य यूजर ने इसे भारत की लोकप्रियता से ईर्ष्या होने का आरोप लगात हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.