पंजाब पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर सोनू खत्री के तीन शूटर गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से दिया बड़े ऑपरेशन को अंजाम।

50

पंजाब पुलिस (Punjab Police) की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (Anti Gangster Task Force) ने शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) के साथ मिलकर गैंगस्टर सोनू खत्री (Gangster Sonu Khatri) के तीन शूटरों (Three Shooters) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। गैंगस्टर सोनू खत्री को आतंकवादी हरविन्दर रिन्दा (Terrorist Harvinder Rinda) का करीबी साथी बताया गया है।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शुक्रवार को बताया कि जालंधर के न्यू दियोल नगर निवासी सुखमनजोत सिंह उर्फ सुखमन बराड़, एसबीएस नगर के गांव लोधीपुर निवासी जसकरन सिंह उर्फ जस्सी लोधीपुर और जालंधर के गांव फलोरीवाल निवासी जोगराज सिंह उर्फ जोगा को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने इनके पास से 32 बोर के तीन विदेशी पिस्तौल भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- G20 Summit: अक्षरधाम मंदिर जाएंगे प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

डीजीपी ने कहा कि खुफिया जानकारी पर एडीजीपी प्रमोद बान की निगरानी में एजीटीएफ पंजाब की टीमों ने नेपाल भागने की कोशिश कर रहे मुलजिम सुखमन बराड़ को भारत-नेपाल बॉर्डर से पकड़ा था, जबकि उसके दो अन्य साथियों को गुरुग्राम से गिरफ़्तार किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि शूटरों की यह तिकड़ी नेपाल से विदेश भागने के लिए नकली पासपोर्ट तैयार करने की योजना बना रही थी।

इस ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे एआईजी सन्दीप गोयल ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि गिरफ्तार किए गए मुलजिम गैंगस्टर सोनू खत्री के निर्देशों पर पंजाब में सनसनीखेज वारदातों को अंजाम देते थे और इसके बाद वह देश के अलग-अलग हिस्सों और नेपाल स्थित छुपने वाली जगहों में शरण लेते थे। उन्होंने बताया कि सोनू खत्री छुपने वाली जगहों का प्रबंध कर्किता था, जो हवाला लेन-देन के जरिये शूटरों को नियमित रूप में भुगतान करता था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.