एपी एक्सप्रेस के बाथरूम में मिली एक चिट्ठी और मच गया हड़कंप! जानें, उस में ऐसा था क्या

रेल डीएसपी शुभा श्रीवास्तव ने बताया कि एक यात्री को ट्रेन के बाथरूम से एक चिट्ठी मिली, जो उसने पुलिस जीआरपी को दी।

नई दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली आंध्र प्रदेश (एपी) एक्सप्रेस ट्रेन में अलकायदा के आतंकी के सफर करने की सूचना पर हड़कंप मच गया। यह सूचना आगरा कैंट स्टेशन पर आरपीएफ और रेलवे के कंट्रोल रूम मिली थी। सूचना पर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम निरोधक दस्ता, जीआरपी और आरपीएफ के स्टाफ ने बोगी की जांच की, लेकिन यह सूचना अफवाह निकली। इसके बाद भी ट्रेन को 40 मिनट रोका गया। एक-एक जगह की जांच की गई।

इस तरह की मिली थी सूचना
जीआरपी डीएसपी शुभा श्रीवास्तव ने 8 अगस्त को बताया कि घटना 7-8 अगस्त की रात की है। आगरा से ट्रेन ग्वालियर की ओर निकली, तभी आगरा के कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि अलकायदा का एक आतंकी ए-1 कोच में सफर कर रहा है। वह घातक हथियारों के साथ आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए हैदराबाद जा रहा है। रात करीब 1.00 बजे जैसे ही ट्रेन ग्वालियर पहुंची तो ट्रेन को घेर लिया गया। फोर्स को देखकर यात्रियों में खलबली मच गई। बम निरोधक दस्ता देखकर यात्री दहशत में आ गए। बम निरोधक दस्ता, आरपीएफ व जीआरपी ने ट्रेन की जांच शुरू कर दी। ए-1 कोच की जांच की, लेकिन उसमें कुछ नहीं निकला। ट्रेन को झांसी ओर रवाना कर दिया गया, लेकिन झांसी में हर डिब्बे की जांच की गई। यात्रियों को नीचे भी उतार गया।

बाथ रूम में मिली थी चिट्ठी
रेल डीएसपी शुभा श्रीवास्तव ने बताया कि एक यात्री को ट्रेन के बाथरूम से एक चिट्ठी मिली, जो उसने पुलिस जीआरपी को दी। चिट्ठी में कर्नाटक एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

चिट्ठी में लिख थाः
चिट्टी में लिखा था कि -हमने इस गाड़ी में दो बम फिट किए हैं। यदि गाड़ी की स्पीड 70 से कम हुई तो गाड़ी ब्लास्ट हो जाएगी। हमारी इस धमकी को मजाक में न लिया जाए, नहीं तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा। सरकार यह गाड़ी न ही किसी स्टेशन पर रुकनी चाहिए। हम मजाक बिल्कुल नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि ट्रेन में जितने भी पैसेंजर हैं, उनसे कहो कि जितना भी आप लोगों के पास पैसा है, वो बैग में भरकर पेनकुंडा रेलवे स्टेशन आने से पहले फेंक दें। हमारी इस बात को बिल्कुल भी मजाक में न लिया जाए। नहीं तो बच्चों से बूढ़े तक सब मारे जाएंगे। सरकार इस पर गौर करे। यह चेतावनी है कि कोई चेन पुलिंग करने की कोशिश न करे। आखिर में लिखा है कि बूम बम बू गुड लक।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here