उधार दिए पैसे मांगने पर एक व्यक्ति को मुसलमानों ने मारपीट के बाद बनाया बंधक! जानें,क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में उधार दिए गए पैसे मांगने गए एक व्यक्ति पर इस्लाम धर्मावलंबियों द्वारा मारपीट करने और बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है।

137

फर्रुखाबाद शहर कोतवाली क्षेत्र में उधार रुपए मांगने गए एक हिंदू को इस्लाम धर्मावलंबियों ने घर में बंधक बना लिया। जब उसके साथी छुड़ाने गए तो उनको लाठी-डंडों व तलवार से हमला कर दो लोगों को घायल कर दिया।

नगर के मोहल्ला हाता मंगल का निवासी छोटू वर्मा पुत्र नरेंद्र ने 6 मार्च को देर रात रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। घटना के अनुसार छोटू मोहल्ला खटकपुरा में सोहेल पुत्र मुख्तार से अपने उधार के 40 हजार रुपये लेने गया था।

घर में बना लिया बंधक
वहां पहुंचने पर सोहेल, सलीम, समीर एवं चंदू ने छोटू को खींचकर घर में बंधक बना लिया। छोटू ने किसी तरह अपने मित्र अनु तिवारी को फोन कर घटना की जानकारी दी। अनु अपने साथी अर्जुन दिवाकर के साथ मोहल्ला खटकपुरा पहुंचा। जब वे लोग छोटू को छुड़ाने सुहेल के घर पहुंचे, तब उक्त चारों युवकों ने अपने 8-10 साथियों के साथ सभी को घेर कर पकड़ लिया और उनको बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।

बचाने पहुंचे साथियों पर किया हमला
मिली जानकारी के अनुसार पिटाई का विरोध करने पर उन्होंने अनू व उसके साथियों की लाठी डंडा व तलवार से जान से मारने की नियत से हमले किए। भीड़-भाड़ हो जाने पर छोटू अपने मित्र के साथ जान बचा कर भाग गया। थोड़ी देर बाद छोटू अनू तिवारी को ढूंढते हुए वापस पहुंचा तो मोहल्ले के मोड़ पर दूध की दुकान पर अनु तिवारी मरणासन्न अवस्था में पड़ा था। तलवार व चाकू के हमले में अनु के सिर पर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

बाइक को भी कर दिया क्षतिग्रस्त
यही नहीं, हमलावरों ने छोटू व उसके साथी की दो बाइकों को तोड़कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल अनु को रिपोर्ट लिखाने के लिए कोतवाली ले जाया गया। हमलावर पक्ष की ओर से कुछ महिलाएं रिपोर्ट लिखाने के लिए कोतवाली गई थीं। वे उन पर घर में घुसकर बदसलूकी करने का आरोप लगा रही थीं।

हिंदू महासभा का आरोप
हिंदू महासभा के अंकित तिवारी ने बताया,” घटना की जानकारी मिलने पर घायल की पैरवी में मैं कोतवाली पहुंचा। छोटू वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए घुमना चौकी इंचार्ज केके यादव को तहरीर दी। चौकी इंचार्ज ने तहरीर बदलने का दबाव डाला। मना करने पर चौकी इंचार्ज ने छोटू को हड़काया।”

चौकी इनचार्ज का भेदभाव पूर्ण व्यवहार
तिवारी ने बताया,” चौकी इंचार्ज हमलावर अल्पसंख्यकों का पक्ष ले रहा था, तब मैंने चौकी इंचार्ज से समाजवादी मानसिकता से काम न करने को कहा। इसके बाद चौकी इंचार्ज ने कहा कि हां मैं समाजवादी पार्टी का समर्थक हूं। उन्होंने कहा कि अभी तो सरकार नहीं आई है। तुम अभी से सपा सरकार के नाम पर उत्पीड़न करने लगे हो। चौकी इंचार्ज ने कहा कि सपा सरकार बनने वाली है। इस बात को लेकर अंकित तिवारी का चौकी इंचार्ज से काफी विवाद होने के बाद वहां हंगामा होता रहा। घायल अनु तिवारी को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। अंकित तिवारी ने बताया कि हालत में कुछ सुधार होने पर घायल अनु को रात करीब 2.30 बजे घर ले जाया गया।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.