ऑस्ट्रेलिया में फिर दिखी खालिस्तान समर्थकों की मनमानी, पुलिस असहाय या परोक्ष समर्थक?

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू और हिंदू धर्मस्थल काफी दिनों से खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर रहे हैं। पिछले 20 दिन में उन्होंने तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की है और खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की है।

137

ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हिंदू विरोधी गतिविधियां सामने आई हैं। 29 जनवरी को मेलबर्न में फेडरेशन चौक पर खालिस्तान के समर्थन में जनमत संग्रह कार्यक्रम रखा गया था। इसके विरोध में भारतीय लोगों ने तिरंगा लेकर यात्रा का आयोजन किया। इससे नाराज खालिस्तानियों ने हिंदुओं को तलवार लेकर धमकाते दिखे।

इस पूरी घटना को शेयर किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है। हिंदू संगठन के लोग शांतिपूर्ण ढंग से तिरंगा यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। इसी दौरान खालिस्तान समर्थक पहले झंडा लहराते हैं और फिर तलवार लेकर उनका पीछा करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मिडिया ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि खालिस्तान समर्थकों ने तिरंगा यात्रा निकाल रहे भारतीयों पर हमला किया। हमला फेडरेशन चौक पर किया गया। खालिस्तान समर्थकों ने निहत्थे भारतीयों पर हमला किया। विक्टोरिया पुलिस उन्हें ऐसा करने से रोकने मे असफल रही।

बढ़ रही है हिदू विरोधी गतिविधियां
ऑस्ट्रेलिया में हिंदू और हिंदू धर्मस्थल काफी दिनों से खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर रहे हैं। पिछले 20 दिन में उन्होंने तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की है और खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की है। ऑस्ट्रलिया सरकार और पुलिस उन्हें भारत के खिलाफ गतिविधियां चलाने से रोकने में असफल रही है। समझा जाता है कि उसे खालिस्तान समर्थकों का परोक्ष सपोर्ट प्राप्त है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.