भुजबल एंड फैमिली की 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त! जानिये, क्या है मामला

दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक इमारत को जब्त कर लिया है।

153

महाराष्ट्र के ठाकरे सरकार में मंत्री छगन भुजबळ, पूर्व सांसद समीर भुजबल और पूर्व विधायक पंकज भुजबल की 100 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त किया है। दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक इमारत को जब्त कर लिया है। अल जबरिया कोर्ट नामक इस इमारत को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति घोषित की थी।

मनी लॉन्ड्रिंग की चल रही है जांच
प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और ठाकरे सरकार में मंत्री छगन भुजबल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग दर्ज मामलों को लेकर इमारत के सौदे की जांच की थी। जांच के दौरान पता चला कि जिस कंपनी ने इमारत खरीदी थी, उसके पास इतना पैसा नहीं था कि वह इमारत खरीद सके। उसके बाद इसमें राकांपा नेता छगन भुजबल ने अरशद सिद्दीकी के माध्यम से पैसा लगाए थे।

100 करोड़ की संपत्ति
इस इमारत की वर्तमान कीमत 100 रुपए आंकी गई है। ईडी को शक है कि महाराष्ट्र सदन घोटाले के पैसे का इस्तेमाल इस इमारत को खरीदने में किया गया है। अरशद सिद्दीकी और भुजबल के भतीजे समीर भुजबल ने दिसंबर 2013 में कुवैत की यात्रा की थी। वहां वे शाही परिवार के सदस्यों से मिले थे। इस इमारत के मालिक वे ही थे। उनसे इमारत का सौदा हुआ था। ईडी ने यह जानकारी सबूत के आधार पर दी थी।

ये भी पढ़ेंः 8 करोड़ रुपए लेकर कहां गायब हो गए जूनियर इंजीनियर? जानने के लिए पढ़ें यह खबर

ईडी कर रही है महाराष्ट्र सदन घोटाले की जांच
बता दें कि ईडी महाराष्ट्र सदन घोटाले की जांच कर रही है। ईडी ने इससे पहले संबंधित विभाग को नोटिस जारी किया था। उसके बाद इमारत को बेनामी संपत्ति घोषित कर उसे आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.