घाटी में कश्मीरी पंडित को मारी गई गोली, उमटा विरोध

कश्मीर घाटी में हिंदुओं पर आतंकी हमले जारी हैं। पिछले लंबे काल से सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों को पस्त कर रखा है, उनके कमांडर और ओवर ग्राउंड वर्कर एक-एक कर मारे जा रहे हैं या गिरफ्तार हो रहे हैं। इससे उपजी हताशा में आतंकी अवसर देखकर खूनी खेल रहे हैं।

84

जम्मू कश्मीर में एक कश्मीरी पंडित की उसी के कार्यालय में गोली मारकर हत्या हो गई। इस घटना में राहुल पंडित की इलाज के दौरा मौत हो गई। वे राजस्व विभाग में कार्यरत् थे।

बडगाम जिले के चदूड़ा तहसील कार्यालय में आतंकी घुसे थे। उन्होंने वहां कार्य कर रहे राहुल भट पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इससे कार्यालय में भगदड़ मच गई। आतंकी इसके बाद भाग निकले, कार्यालय के सहकर्मियों ने राहुल भट को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उन्हें श्रीनगर रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के बीच राहुल भट ने दम तोड़ दिया। राहुल अभी युवा थे, परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।

ये भी पढ़ें – जहांगीरपुरी हिंसा में 35वीं गिरफ्तारी! जानिये, अब्दुल उर्फ राजा पर क्या है आरोप

इस हत्या को लेकर तीव्र विरोध व्यक्त किया जा रहा है। लोगों ने सरकार को जमकर घेरा है।

लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ लिखते हैं। अल्पसंख्यकों पर लक्ष्यित हमले हताशा की स्थिति में कश्मीर में हिंसा शुरू करने का प्रयत्न है। एक कायरतापूर्ण कोशिश में राहुल भट की आतंकियों ने बीरवाह बडगाम में हत्या कर दी। राहुल भट के परिवार में पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं।

अमित रैना नामक एक ट्वीटर यूजर लिखते हैं, कश्मीर में एक और कश्मीरी पंडित की हत्या हो गई। रहुल भट की गलती इतनी थी कि, वह हिंदू थे और ईमानदारी के साथ कश्मीर में कार्य कर रहे थे। उनका परिवार भी अब इंतजार करेगा न्याय के लिए।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.