तुर्की में भीषण हादसाः ट्रक ने लोगों को रौंदा, 32 की मौत, 51 घायल

सोमीलिया में पहला हादसा गाजियांटेप प्रांत के दक्षिणी शहर निजिप के पास हुआ। यहां बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 16 लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। दूसरा हादसा इसके कुछ घंटों बाद मार्डिन से 250 किलोमीटर दूर डेरिक में हुआ।

तुर्की में कुछ लोगों के लिए काल बन गया। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने और एक ट्रक के भीड़ को रौंदने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। दोनों सड़क हादसों में 51 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पहला हादसा गाजियांटेप प्रांत के दक्षिणी शहर निजिप के पास हुआ। यहां बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 16 लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। दूसरा हादसा इसके कुछ घंटों बाद मार्डिन से 250 किलोमीटर दूर डेरिक में हुआ। यहां लोगों की भीड़ को एक ट्रक ने रौंद दिया। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 30 लोग घायल हो गए।

इस कारण हुआ हादसा
तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा है कि मार्डिन प्रांत के डेरिक शहर में सड़क हादसा ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ। गाजियांटेप के गवर्नर ने कहा है कि मारे गए लोगों में तीन दमकलकर्मी, दो आपातकालीन कर्मचारी और दो पत्रकार शामिल हैं। तुर्की के न्याय मंत्री बेकिर बोजदाग ने इस हादसे की जांच कराने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here